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इंडेन, भारतगैस, एचपी गैस: एकल बिंदु शिकायत निवारण

एलपीजी से संबन्धित सभी इमरजेंसी कॉलस की सेवा हेतु स्थानीय भाषाओं में भी आपात केंद्रीकृत आपातकालीन सेवा सेल का 1906 लघु कोड, 24 × 7 आपरेशन के साथ उपलब्ध है।

भारतगैस : कनैक्शन को ऑनलाइन सरेंडर करने हेतु अनुरोध

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

एल.पी.जी कनेक्शन सरेंडर करने के लिए आवेदन ऑनलाइन उपलब्ध है, जो ग्राहकों के लिए सरेंडर की प्रक्रिया को स्टेटस अपडेट के साथ सुविधाजनक बनाता है ।

  • पंजीकरण आवश्यक
  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

एचपी गैस : एलपीजी रिफिल की डिलीवरी हेतु पसंदीदा समय

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

पी.डी.टी के अंतर्गत, ग्राहक कुछ नाममात्र का शुल्क देकर अपने रजिस्टर्ड लॉगिन से अपनी पसंद के दिन और समय पर होम डिलीवरी का चयन कर सकते हैं ।

  • पंजीकरण आवश्यक
  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

एचपी गैस : एलपीजी कनैक्शन की ऑनलाइन पोर्टेबिलिटी / स्थानांतरण

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

इस योजना के तहत, ग्राहक अपना एलपीजी कनैक्शन अपने चुनिन्दा वितरक के पास ऑनलाइन स्थानांतरित कर सकते हैं ।

  • पंजीकरण आवश्यक
  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

एचपी गैस : एस.एम.एस. / आई.वी.आर.एस बुकिंग सुविधा

  •   सूचनात्‍मक

एस.एम.एस. / आई.वी.आर सिस्टम द्वारा एलपीजी ग्राहक आई.वी.आर.एस नंबर पर कॉल करके या उसी नंबर पर एक एस.एम.एस भेजकर किसी भी समय रिफिल बुक कर सकते हैं ।

एचपी गैस : महत्वपूर्ण संपर्क सूचना देखें ।

  •   सूचनात्‍मक

ग्राहक एक नज़र में ही प्रासंगिक संपर्क जानकारी अर्थात, डिस्ट्रीब्यूटर, क्षेत्रीय कार्यालय, रिफिल बुकिंग नंबर, आपातकालीन नंबर आदि देख सकते हैं ।