गुजरात में अधिवास प्रमाणपत्र

गुजरात के सरकार ने अपने नागरिक 'डिजिटल गुजरात' पोर्टल के माध्यम से अधिवास प्रमाणपत्र के लिए आवेदन करने की अनुमति देता है। नागरिक ऑनलाइन या काउंटर पर आवेदन कर सकते हैं। सेवा परीक्षण के लिए कृपया 'डिजिटल गुजरात' पोर्टल पर लॉगिन करें और फिर सेवा के लिए आवेदन करें। सेवा 'डिजिटल गुजरात' के मोबाइल ऐप पर भी उपलब्ध है।

गुजरात मेँ लघु अवधि कौशल विकास प्रशिक्षण

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

कोई भी छात्र इस पोर्टल के माध्यम से शॉर्ट टर्म जॉब स्किल डेवलपमेंट कोर्स के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। यानी इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग स्किल डेवलपमेंट।

छात्रों के लिए छात्रवृत्ति

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

डिजिटल गुजरात पोर्टल छात्र के लिए छात्रवृत्ति का प्रबंधन करता है। इस पोर्टल के तहत प्रशासनिक प्रक्रिया की जाती है और भुगतान करने के लिए इसे राज्य सरकार के आईएफएमएस पोर्टल के साथ एकीकृत किया जाता है, जहां से डीबीटी होता है।

बाल पंजीकरण

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

प्रत्येक बच्चे को ई-ममता एप्लिकेशन में दर्ज किया जाता है, जहां वह एक विशेष समय पर नियमित / आवधिक घरेलू यात्राओं और टीकाकरण सेवाओं के लिए सुनिश्चित होता है। EMamta का बाल पंजीकरण मॉड्यूल मोबाइल ऐप के रूप में भी सुलभ है।

गर्भवती महिलाओं की सहायता (लाभ अंतरण सहित)

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

इस पोर्टल द्वारा गर्भवती महिलाओं के पंजीकरण और सेवाओं का प्रबंधन किया जाता है। लाभार्थी को DBT के माध्यम से सहायता प्रदान की जाती है। DBT के लिए, eMamta पोर्टल भारत सरकार के MCTS पोर्टल के साथ एकीकृत है।

गुजरात मेँ व्यापार लाइसेंस

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

यह पोर्टल ऑनलाइन के माध्यम से ट्रेड लाइसेंस प्राप्त करने के लिए उपयोग किया जाता है। इस पोर्टल में लॉगिन करने के बाद यह सुविधा उपलब्ध हो सकती है। प्री ऑपरेशनल अप्रूवल में सर्विस नंबर 2 इसे पूरा करता है।