• मुख्य पृष्ठ
  • पुडुचेरी: महिला और बाल विकास - गरीब दुल्हन का विवाह सम्पन्न करने के लिए वित्तीय सहायता देना

पुडुचेरी: महिला और बाल विकास - गरीब दुल्हन का विवाह सम्पन्न करने के लिए वित्तीय सहायता देना

गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले गरीब दुल्हनों की शादी के खर्च के लिए 15,000 / - तक की वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है। वार्षिक आय 24,000 / - से अधिक नहीं होनी चाहिए और सहायता सिर्फ दुल्हन को ही उसकी पहली शादी के लिए प्रदान की जाती है। विवाह प्रचलित कानूनों के अनुरूप होना चाहिए और सहायता उस परिवार में केवल एक ही बेटी के लिए लागू होती है।

पुडुचेरी: राजस्व - आय प्रमाणपत्र जारी करने के लिए ऑनलाइन आवेदन करें

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

वेतन / आय प्रमाण प्रस्तुत करने पर आय प्रमाणपत्र छात्रवृत्ति, विभिन्न सरकारी योजनाओं के तहत वित्तीय सहायता और अन्य उद्देश्यों के लिए जारी किया जाता है।

पुडुचेरी: राजस्व - निवास / जन्म प्रमाणपत्र जारी करने के लिए ऑनलाइन आवेदन करें

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

मतदाता सूची और विद्यालय के रिकॉर्ड की प्रतिलिपि प्रस्तुत करने पर नागरिकों को शैक्षिक संस्थानों में प्रवेश और नियुक्ति के लिए निवास /जन्म प्रमाणपत्र जारी किया जाता है।

पुडुचेरी: राजस्व - जाति / समुदाय प्रमाणपत्र जारी करने के लिए ऑनलाइन आवेदन करें

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश और नियुक्ति के लिए जाति / समुदाय प्रमाणपत्र, स्थानांतरण प्रमाणपत्र और अन्य संगत दस्तावेज प्रस्तुत करने पर जारी किया जाता है। ओबीसी / अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति प्रमाण पत्र सरकार द्वारा जारी संबंधित सूची में उल्लिखित जातियों के लिए जारी किया जाता है।

पुडुचेरी: राजस्व - सॉल्वेन्सी प्रमाणपत्र जारी करने के लिए ऑनलाइन आवेदन करें

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

क्षमता संपन्न संपत्ति मालिकों को मूल दस्तावेज, संपत्ति कर रसीद, चित्ता / एडंगल की प्रतिलिपि, और 13 से अधिक वर्षों का ऋणभार प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने पर सॉल्वेन्सी प्रमाणपत्र जारी किया जाता है।

पुडुचेरी: राजस्व - स्थायी एकीकृत प्रमाण पत्र जारी करने के लिए ऑनलाइन आवेदन करें

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

अपने संबंधित स्कूल के माध्यम से 10वीं कक्षा की परीक्षाएं देने वाले विद्यार्थियों को अपेक्षित दस्तावेज प्रस्तुत करने और सत्यापन होने पर स्थायी एकीकृत प्रमाण पत्र जारी किया जाता है । इस प्रमाणपत्र में आवेदक की एक तस्वीर होगी जिसमें उनके उच्चतर अध्ययन के लिए जरूरी विवरण, जैसे निवास, राष्ट्रीयता, जाति / समुदाय और आय होंगे।