मेडिकल काउंसलिंग - पंजीकरण

मेडिकल काउंसिलिंग मेडिकल और दंत चिकित्सा काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन सिस्टम की सुविधा देती है। उम्मीदवार (चिकित्सा / दंत चिकित्सा) ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं और संस्थानों द्वारा चुने गए उम्मीदवारों की रिपोर्ट ऑनलाइन कर सकते हैं।

अखिल भारतीय प्री-मेडिकल टेस्ट- उम्मीदवारों का ऑनलाइन पंजीकरण

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

ऑल इंडिया प्री-मेडिकल टेस्ट (एआईपीएमटी) उम्मीदवारों के ऑनलाइन पंजीकरण, भुगतान गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन भुगतान, उम्मीदवारों के लिए प्रवेश पत्र ऑनलाइन जारी करने और ओएमआर पत्रों के ऑनलाइन दाखिल करने की सुविधा प्रदान करता है। ऑनलाइन सेवाएं प्राप्त करने जैसे ऑनलाइन प्रवेश पत्र, ऑनलाइन भुगतान, ओएमआर शीट भरने के लिए के लिए उम्मीदवारों को पंजीकरण करना होगा।

भारतीय नर्सिंग काउंसिल - नर्सिंग कार्यक्रम

  •   सूचनात्‍मक

भारतीय नर्सिंग काउंसिल नर्स, मिडवाइव्स और स्वास्थ्य आगंतुकों के लिए मानक प्रशिक्षण प्रदान करती है। उम्मीदवार नर्सिंग कार्यक्रम के प्रकार के बारे में जानकारी देख सकते हैं।

चिकित्सा महाविद्यालयों में शिक्षकों के बारे में जानकारी लें

  •   सूचनात्‍मक

भारतीय चिकित्सा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त चिकित्सा महाविद्यालय के शिक्षकों की जानकारी ऑनलाइन हासिल करें। आप शिक्षकों की जानकारी उनके नाम के आधार पर ले सकते हैं। आपको उनके बारे में पूरी जानकारी जैसे की पंजीयन क्रमांक, प्रदेश और महाविद्यालय, हासिल हो जाएगी।

भारतीय चिकित्सा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त महाविद्यालय औऱ पाठ्यक्रम की जानकारी लें

  •   सूचनात्‍मक

भारतीय चिकित्सा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त महाविद्यालयों और पाठ्यक्रमों की जानकारी हासिल करें। आप पाठ्यक्रम का नाम, स्थिति, प्रबंधन, राज्य, विश्वविद्यालय और महाविद्यालय आदि के नाम से विभिन्न पाठ्यक्रमों और महाविद्यालयों के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

भारतीय चिकित्सा परिषद् द्वारा निर्गत प्रमाण-पत्र की प्रमाणिकता की जाँच करें

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

आप भारतीय चिकित्सा परिषद् द्वारा निर्गत प्रमाण-पत्र की प्रमाणिकता की जाँच कर सकते हैं। इसके लिए आपको प्रमाण-पत्र के प्रकार, जैसे – भारतीय या विदेशी उपाधियों के लिए अस्थाई या स्थाई प्रमाण-पत्र, का चयन करना होगा एवं प्रमाण-पत्र संख्या बतानी होगी।