गुजरात, जिलाधीश कार्यालय - जिला जामनगर: डुप्लीकेट राशन कार्ड के लिए आवेदन
तालुका मामलातदार कार्यालय, जन सेवा केन्द्र से डुप्लीकेट राशन कार्ड प्राप्त करने की प्रक्रिया, अपेक्षित दस्तावेज, फीस पता करें और आवेदन फार्म डाउनलोड करें।
छत्तीसगढ़: मत्स्य पालन
यह सेवा नागरिकों को छत्तीसगढ़: मत्स्य पालन से सम्बंधित सभी जानकारी प्रदान करता है |
तेलंगाना: जल कनेक्शन की अनुमति के लिए आवेदन प्रपत्र
नागरिकों द्वारा इस सेवा का इस्तेमाल नगरपालिका कार्यालय को किसी घर में जल पाइप कनेक्शन हेतु आवेदन करने के लिए किया जा सकता है।
तेलंगाना : जल बिल भुगतान: हैदराबाद मेट्रो वाटर वर्क्स
नागरिक इस सेवा का उपयोग करके अपने पानी के बिल का भुगतान कर सकते हैं। उन्हें भुगतान की ऑनलाइन रसीद जारी की जाएगी।
छत्तीसगढ़: जल टैप कनेक्शन के लिए आवेदन
यह सेवा नागरिकों को जल टैप कनेक्शन के लिए आवेदन लेता है ।
छत्तीसगढ़: मत्स्य पालन - रॉयल्टी आधार पर जलाशय का आवंटन
यह सेवा नागरिकों को मत्स्य पालन - रॉयल्टी आधार पर जलाशय का आवंटन की जानकारी प्रदान करता है ।
पानी बिल का भुगतान / पानी के नए कनेक्शन का आवेदन
पानी बिल का भुगतान/ पानी के नए कनेक्शन का आवेदन
हरियाणा: ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में जल आपूर्ति कनेक्शन की स्वीकृति
उपभोक्ता पीएचईडी के संबंधित उप संभागीय कार्यालय में या विभागीय वेबसाइट पर या सार्वजनिक सेवा केंद्र (सीएससी) के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण कर नए पानी और सीवर कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्राप्त हो जाने के बाद उपभोक्ता को एसएमएस के माध्यम पुष्टिकरण संदेश भेजा जाता है। यदी आवेदन क्रम में पाया जाता है, तो सत्यापन के बाद आवश्यक शुल्क जमा करने के लिए आवेदक को एक एसएमएस भेजा जाएगा। शुल्क की प्राप्ति के बाद, कनेक्शन ऑनलाइन मंजूर किया जाता है। उपभोक्ता ऑनलाइन आवेदन स्थिति की जाँच कर सकते हैं और स्वीकृति पत्र का ऑनलाइन प्रिंट ले सकते हैं।
हरियाणा: शहर और एम सी शहरों में सीवरेज कनेक्शन की स्वीकृति
उपभोक्ता पीएचईडी के संबंधित उप संभागीय कार्यालय में या विभागीय वेबसाइट पर या सार्वजनिक सेवा केंद्र (सीएससी) के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण कर नए पानी और सीवर कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्राप्त हो जाने के बाद उपभोक्ता को एसएमएस के माध्यम पुष्टिकरण संदेश भेजा जाता है। यदी आवेदन क्रम में पाया जाता है, तो सत्यापन के बाद आवश्यक शुल्क जमा करने के लिए आवेदक को एक एसएमएस भेजा जाएगा। शुल्क की प्राप्ति के बाद, कनेक्शन ऑनलाइन मंजूर किया जाता है। उपभोक्ता ऑनलाइन आवेदन स्थिति की जाँच कर सकते हैं और स्वीकृति पत्र का ऑनलाइन प्रिंट ले सकते हैं।
हरियाणा: जल रिसाव / ओवर फ्लो पाइप
इससे पहले, शिकायतें टोल फ्री नंबर (1800-180-5678) के माध्यम से पंजीकृत की जा रही थीं। लेकिन, अब उपभोक्ता पानी की आपूर्ति, सीवर और बरसाती पानी निपटान 24X7 के बारे में अपनी शिकायतें विभागीय वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण द्वारा दर्ज करा सकते हैं। प्रत्येक शिकायत के लिए शिकायत आईडी उपभोक्ता को पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेज दिया जाता है। के लिए उत्पन्न होता है। उपभोक्ता भी ऑनलाइन या टोल फ्री नंबर पर फोन करके शिकायत की स्थिति देख सकते हैं।