पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय

63 सेवाएं

एचपी गैस : एस.एम.एस कनैक्ट

  •   सूचनात्‍मक

एल.पी.जी उपभोक्ता अपने एल.पी.जी .आई.डी, आधार सीडिंग स्टेटस, कोटा खपत, अंतिम रिफिल सब्सिडी इत्यादि की जानकारी एसएमएस भेज कर भी पा सकते हैं।

ऑनलाइन एलपीजी सेवा प्राप्त करें

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

उपयोगकर्ता इस पोर्टल की मदद से अपनी ऑनलाइन एलपीजी सब्सिडी छोडने के लिए आवेदन कर सकते हैं। आप अपने 17 अंकों वालें एलपीजी आईडी से सब्सिडी का लाभ उठा सकते हैं और सब्सिडी छोडने के लिए आवेदन कर सकते हैं। पहल सेवाओं और नए रसोई गैस कनेक्शन प्राप्त करने के लिए फार्म भी उपलब्ध हैं। रसोई गैस उपभोक्ताओं के लिए सुरक्षा के सुझाव भी दिए गए हैं।

एचपी गैस : एलपीजी रिफिल बुकिंग और ऑनलाइन भुगतान की सुविधा

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

घरेलू एलपीजी ग्राहक रिफिल बुक कर ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं । ई-मेल, एसएमएस द्वारा अपने बुक किए गए रिफिल का स्टेटस जानें और डिलीवरी के अनुमानित समय चेक करें।

  • पंजीकरण आवश्यक
  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

प्राकृतिक गैस एवं पेट्रोलियम मंत्रालय द्वारा रसोई गैस उपभोक्ता के लिए प्रत्यक्ष लाभ स्थानांतरण की सुविधा

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

प्राकृतिक गैस एवं पेट्रोलियम मंत्रालय प्रत्यक्ष लाभ स्थानांतरण योजना का उद्देश्य देशभर में रसोई गैस की राजसहायता संबंधी व्यवस्था में सुधार लाना है। आप डीबीटीएल, इसकी कार्यप्रणाली, बैंक खतों में राज्सहता प्राप्त करने के लिए पात्रता एवं डीबीटीएल संबंधी जिलों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं? आधार से जुड़े बैंकों की सूची, डीबीटीएल हेल्पलाइन नंबर एवं प्रपत्र उपलब्ध कराए गए हैं? आधार संबंधी पंजीकरण की स्थिति, आधार कार्ड ऑनलाइन प्राप्त करने और रसोई गैस उपभोक्ता नंबर के साथ आधार को जोड़ने से संबंधित जानकारी प्रदान की गई है।

भारतगैस : ऑडिट वितरक/पारदर्शिता पोर्टल

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

एल.पी.जी. डाटा का पारदर्शिता पोर्टल, एलपीजी वितरकों एवं उपभोक्ताओं के संबंधित सभी प्रासंगिक विवरण एवं विश्लेषण प्रदान करता हैं ।

  • पंजीकरण आवश्यक
  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

भारतगैस : एल.पी.जी कनैक्शनों का नियमितीकरण / ट्रान्सफर

  •   सूचनात्‍मक

यहाँ उपभोक्ता एलपीजी कनेक्शनों के नियमितीकरण / नाम में परिवर्तन संबंधी प्रक्रिया / सूचना प्राप्त कर सकते है।

भारतगैस : एलपीजी से संबंधित दुर्घटनाओं के लिए जन दायित्व बीमा पॉलिसी

  •   सूचनात्‍मक

यहां एलपीजी उपभोक्ता दुर्घटना के मामले पर उपभोक्ता की एलपीजी स्थापना से संबंधित दुर्घटनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।

भारतगैस : अपने फीडबैक / शिकायत दर्ज करें ।

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

एक सिंगल पॉइंट ऑनलाइन शिकायत निवारण तंत्र बनाया गया है, जिसके माध्यम से ग्राहक एलपीजी रिफिल से संबंधित अपने प्रश्न अथवा शिकायत दर्ज कर सकते हैं ।

इंडेन : महत्वपूर्ण संपर्क सूचना देखें।

  •   सूचनात्‍मक

ग्राहक एक नज़र में ही प्रासंगिक संपर्क जानकारी अर्थात, डिस्ट्रीब्यूटर, क्षेत्रीय कार्यालय, रिफिल बुकिंग नंबर, आपातकालीन नंबर आदि देख सकते हैं ।

रसोई गैस पर सब्सिडी छोडने के लिए ऑनलाइन आवेदन करें

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

उपयोगकर्ता इस पोर्टल की मदद से अपनी ऑनलाइन एलपीजी सब्सिडी छोडने के लिए आवेदन कर सकते हैं। आप अपने 17 अंकों वालें एलपीजी आईडी से सब्सिडी का लाभ उठा सकते हैं और सब्सिडी छोडने के लिए आवेदन कर सकते हैं। पहल सेवाओं और नए रसोई गैस कनेक्शन प्राप्त करने के लिए फार्म भी उपलब्ध हैं। रसोई गैस उपभोक्ताओं के लिए सुरक्षा के सुझाव भी दिए गए हैं।

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