• मुख्य पृष्ठ
  • कृषि उत्पादों एवं बाजारों के आधार पर उत्पादों का दैनिक विवरण जानें

कृषि उत्पादों एवं बाजारों के आधार पर उत्पादों का दैनिक विवरण जानें

आप कृषि उत्पादों एवं बाजारों के आधार पर दैनिक विवरण जान सकते हैं। यह सुविधा विपणन एवं निरीक्षण निदेशालय के कृषि विपणन सूचना प्रणाली तंत्र पोर्टल पर उपलब्ध है। इसके लिए आपको तारीख, महीना एवं वर्ष का चयन करना होगा। आप एक साथ कई राज्यों एवं बाजारों का भी चयन कर सकते हैं।

कीमतों और कृषि जिंसों की आवक के चेक

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

विभिन्न बाजारों में ऑनलाइन कीमतों और कृषि जिंसों की आवक की जाँच करें। उपयोगकर्ता वस्तुवार दैनिक रिपोर्ट, बाजारवार दैनिक रिपोर्ट, विशेष वस्तु के लिए दैनिक रिपोर्ट और बाजारवार राज्यों के लिए दैनिक रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं।

कृषि उत्पादों एवं बाजारों के आधार पर उत्पादों का दैनिक विवरण

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

आप कृषि उत्पादों एवं बाजारों के आधार पर दैनिक विवरण जान सकते हैं। यह सुविधा विपणन एवं निरीक्षण निदेशालय के कृषि विपणन सूचना प्रणाली तंत्र पोर्टल पर उपलब्ध है। इसके लिए आपको तारीख, महीना एवं वर्ष का चयन करना होगा। इसके बाद आप जिस उत्पाद की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, आपको उस उत्पाद के नाम का चयन करना होगा। आप इस विवरण को अपने कंप्यूटर के एक्सेल में भी सुरक्षित कर सकते हैं।

बाजार के आधार पर विशिष्ट कृषि उत्पादों का दैनिक विवरण देखें

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

आप बाजार के आधार पर विशिष्ट कृषि उत्पादों का दैनिक विवरण देख सकते हैं। इसके लिए आपको उत्पाद के समूह के नाम, उत्पाद के नाम की जानकारी देनी होगी एवं तारीख, महीना एवं वर्ष का चयन करना होगा।

कृषि विपणन प्रमाणन योजना के अंतर्गत अपने आवेदन की स्थिति की जाँच करें

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

आप कृषि विपणन प्रमाणन योजना के अंतर्गत अपने आवेदन की स्थिति की जाँच कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने आवेदन के प्रारूप, क्षेत्रीय कार्यालय का नाम जहाँ आपने आवेदन जमा किया है एवं जिस वर्ष में आवेदन जमा किया गया है इत्यादि की जानकारी देनी होगी। आप अपने आवेदन-पत्र के नवीनीकरण का विवरण भी यहाँ देख सकते हैं।

कृषि उत्पादों के मूल्यों की सांख्यिकीय एवं विश्लेषणात्मक विवरण जानें

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

आप कृषि उत्पादों के मूल्यों की सांख्यिकीय एवं विश्लेषणात्मक विवरण जान सकते हैं। यह जानकारी कृषि एवं सहकारिता विभाग के द्वारा प्रदान की जाती है। आप विभिन्न राज्यों, जिलों एवं बाजारों के आधार पर विभिन्न कृषि उत्पादों के मूल्यों के बारे में जान सकते हैं। मुख्य राज्यों एवं महानगरों में कृषि उत्पादों के मूल्य रुझान एवं वहाँ के बाजारों में रोज उपलब्ध कृषि उत्पादों की जानकारी भी यहाँ उपलब्ध है।