विज्ञान और सूचना प्रौद्योगिकी और संचार

73 सेवाएं

एमटीएनएल के लैंडलाइन बिलों का भुगतान करें और देखें, दिल्ली

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दिल्ली में एमटीएनएल ग्राहक एमटीएनएल पोर्टल के माध्यम से अपने लैंडलाइन और ब्रॉडबैंड बिल ऑनलाइन देख और भुगतान कर सकते हैं। सेवा क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से भुगतान का समर्थन करती है, और उपयोगकर्ताओं को अपने रिकॉर्ड के लिए डुप्लिकेट बिल देखने और प्रिंट करने की अनुमति देती है।

मेरी सरकार: नागरिकों के लिए सरकार से जुड़ने और सुशासन के लिए अपना योगदान प्रदान करने का एक मंच

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मेरी सरकार प्लेटफ़ॉर्म नागरिकों को देश की शासन प्रक्रिया में एक आवाज़ प्रदान करता है। मेरी सरकार विभिन्न कार्रवाई योग्य कार्यों को सुविधाजनक बनाता है जहां नागरिक भाग ले सकते हैं और देश की शासन निर्णय लेने की प्रक्रिया का महत्वपूर्ण हिस्सा बन सकते हैं। नागरिक चर्चा में भाग ले सकते हैं, पीएम के मन की बात के लिए सुझाव प्रस्तुत कर सकते हैं, रचनात्मक गतिविधियां (लोगो डिजाइन, योजनाओं का नाम तय करना, लेआउट डिजाइन इत्यादि), वार्ता (वर्तमान शासन विषय और पहल), पोल, ब्लॉग लेखन, इनोवेट (चुनौती) मंच) और प्रश्नोत्तरी।

सूचना प्रौद्योगिकी नीति, पुडुचेरी

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आधिकारिक वेबसाइट से पुडुचेरी की सूचना प्रौद्योगिकी नीति डाउनलोड करें, आईटी विकास और नवाचार को बढ़ावा देने के लिए क्षेत्र की रणनीतियों और पहलों के बारे में जानकारी प्राप्त करें।

हरियाणा: संचार और संपर्क की अनुमति (ऊपर के मैदान)

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मोबाइल टावर स्थापित करने के लिए, उद्योगपतियों को इन्वेस्टहरियाणा.इन पर पंजीकरण करना होगा, एक समग्र आवेदन पत्र भरना होगा और उपलब्ध पेशकशों में से इस सेवा का चयन करना होगा।

हरियाणा: टॉवर के नियमितकरण

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यह सेवा उद्योगपतियों को टावरों को नियमित करने में सहायता करती है। निवेशकों को इन्वेस्टहरियाणा.इन पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा, एक समग्र आवेदन पत्र भरना होगा और उपलब्ध विकल्पों में से इस सेवा का चयन करना होगा।

बुनियादी अनुसंधान को बढ़ावा देने और वित्त पोषण के लिए एसईआरबी परियोजना प्रस्ताव प्रबंधन प्रणाली

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परियोजना अन्वेषक (पीआई) इलेक्ट्रॉनिक परियोजना प्रस्ताव प्रबंधन प्रणाली पर पंजीकरण कर सकते हैं।

एक सरकारी अधिकारी के साथ एक नियुक्ति करें

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उपयोगकर्ता नियुक्ति अनुरोध के लिए रजिस्टर करने के लिए विवरण / जनसांख्यिकी भर दिया। उपयोगकर्ता अपने पंजीकरण के विवरण के साथ एक एसएमएस और ईमेल प्राप्त होगा। उपयोगकर्ता अपने मोबाइल / ईमेल / त्वरित पंजीकरण अगली बार के लिए आधार का उपयोग कर सकता है। उपयोगकर्ता नियुक्ति के संबंध में की स्थिति की जाँच।

इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय पर शिकायत दर्ज करें

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आप इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय से सम्बन्धित शिकायत ऑनलाइन दर्ज कर सकते हैं। आप ऑनलाइन प्रपत्र बहर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। प्रपत्र में आपको विभाग के अंतर्गत आने वाली संस्था का नाम, अधिकारी का नाम जिसके खिलाफ आप शिकायत दर्ज करना चाहते हैं, अपना नाम एवं पता इत्यादि जानकारी प्रदान करनी होगी।

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) पर अपनी शिकायत ऑनलाइन दर्ज करें

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आप भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं से संबंधित शिकायत ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं। आपको ऑनलाइन शिकायत करने के लिए टेलीकॉम क्षेत्र का चयन करना होगा और अपना नाम,पता और शिकायत से संबंधित जानकारी प्रदान करनी होगी।

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) में दर्ज अपनी शिकायत की स्थिति जानें

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आप भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) में की गई अपनी शिकायत की स्थिति जान सकते हैं। इसके लिए आपको शिकायत पंजीकरण संख्या एवं शिकायतकर्ता का नाम भरना होगा। इसके बाद आप शिकायत की स्थिति के बारे में पूरी जानकारी पा सकते हैं।