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केन्द्रीय सूचना आयोग की ऑनलाइन सेवाएं
केन्द्रीय सूचना आयोग पोर्टल पर प्रयोक्ता हेतु सूचना का अधिकार (आरटीआई) आवेदन ऑनलाइन दर्ज करने की सुविधा है। प्रयोक्ता शिकायत दर्ज करा सकते हैं, शिकायत का प्रपत्र जमा करने और ऑनलाइन दर्ज कराई गई शिकायत की स्थिति की जाँच कर सकते हैं। दूसरी अपील भी दायर और प्रस्तुत की जा सकती है। केन्द्रीय सूचना आयोग की वाद सूची भी दी गई है।
पंजीकरण/वार्षिक - भारत के समाचार पत्रों के रजिस्ट्रार के पास दाखिल करना
भारतीय समाचार पत्रों के पंजीयक के पास समाचार पत्रों के पंजीयन से संबंधित मामले जैसे कि नए आवेदन, पुनरीक्षित या प्रतिलिपि संबंधित मामलों आदि से संबंधित आवेदन की स्थिति की जानकारी हासिल करें। शीर्षक के विशिष्ट क्रमांक या फिर पंजीयन क्रमांक से आप यह जानकारी हासिल कर सकते हैं।
भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) में दर्ज अपनी शिकायत की स्थिति जानें
भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ पंजीकृत शिकायत की स्थिति की जाँच करें। विस्तृत जानकारी देखने के लिए आपको अपना शिकायत पंजीकरण नंबर और शिकायतकर्ता का नाम प्रदान करना होगा।
जनसंपर्क विभाग, मध्य प्रदेश द्वारा उपलब्ध कराए गए समाचार प्रकाशन विवरण देखें
मध्य प्रदेश जनसंपर्क निदेशालय द्वारा उपलब्ध कराए गए नवीनतम और सभी प्रकार के समाचार प्रकाशन देखें। उपयोगकर्ता समाचार पत्र, समाचार श्रेणी, विभाग जैसी श्रेणी का चयन कर सकते हैं और समाचार खोजने के लिए कीवर्ड लिख सकते हैं।
ऑनलाइन भारत संचार निगम लिमिटेड लैंडलाइन और मोबाइल बिल देखें
भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) मोबाइल या लैंडलाइन बिल ऑनलाइन देखें। उपयोगकर्ता अपना लैंडलाइन या मोबाइल नंबर और खाता नंबर दर्ज करके अपने बीएसएनएल टेलीफोन बिल को देख, डाउनलोड या प्रिंट कर सकते हैं। इस सुविधा के तहत मासिक बिल देखा जा सकता है.
एमटीएनएल के लैंडलाइन बिलों का भुगतान करें और देखें, दिल्ली
दिल्ली में एमटीएनएल ग्राहक एमटीएनएल पोर्टल के माध्यम से अपने लैंडलाइन और ब्रॉडबैंड बिल ऑनलाइन देख और भुगतान कर सकते हैं। सेवा क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से भुगतान का समर्थन करती है, और उपयोगकर्ताओं को अपने रिकॉर्ड के लिए डुप्लिकेट बिल देखने और प्रिंट करने की अनुमति देती है।
मेरी सरकार: नागरिकों के लिए सरकार से जुड़ने और सुशासन के लिए अपना योगदान प्रदान करने का एक मंच
मेरी सरकार प्लेटफ़ॉर्म नागरिकों को देश की शासन प्रक्रिया में एक आवाज़ प्रदान करता है। मेरी सरकार विभिन्न कार्रवाई योग्य कार्यों को सुविधाजनक बनाता है जहां नागरिक भाग ले सकते हैं और देश की शासन निर्णय लेने की प्रक्रिया का महत्वपूर्ण हिस्सा बन सकते हैं। नागरिक चर्चा में भाग ले सकते हैं, पीएम के मन की बात के लिए सुझाव प्रस्तुत कर सकते हैं, रचनात्मक गतिविधियां (लोगो डिजाइन, योजनाओं का नाम तय करना, लेआउट डिजाइन इत्यादि), वार्ता (वर्तमान शासन विषय और पहल), पोल, ब्लॉग लेखन, इनोवेट (चुनौती) मंच) और प्रश्नोत्तरी।
सूचना प्रौद्योगिकी नीति, पुडुचेरी
आधिकारिक वेबसाइट से पुडुचेरी की सूचना प्रौद्योगिकी नीति डाउनलोड करें, आईटी विकास और नवाचार को बढ़ावा देने के लिए क्षेत्र की रणनीतियों और पहलों के बारे में जानकारी प्राप्त करें।
हरियाणा: संचार और संपर्क की अनुमति (ऊपर के मैदान)
मोबाइल टावर स्थापित करने के लिए, उद्योगपतियों को इन्वेस्टहरियाणा.इन पर पंजीकरण करना होगा, एक समग्र आवेदन पत्र भरना होगा और उपलब्ध पेशकशों में से इस सेवा का चयन करना होगा।
हरियाणा: टॉवर के नियमितकरण
यह सेवा उद्योगपतियों को टावरों को नियमित करने में सहायता करती है। निवेशकों को इन्वेस्टहरियाणा.इन पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा, एक समग्र आवेदन पत्र भरना होगा और उपलब्ध विकल्पों में से इस सेवा का चयन करना होगा।