केरल राज्य छात्रवृत्ति के बारे में जानकारी

केरल राज्य के कॉलेजिएट शिक्षा निदेशालय द्वारा राज्य छात्रवृत्ति प्रदान के बारे में जानकारी प्राप्त करें। छात्रवृत्ति के बारे में फार्म भरने के लिए आवश्यक दस्तावेजों और दिशा निर्देशों से संबंधित जानकारी दी गई है।

केरल राज्य उच्च शिक्षा परिषद के ऑनलाइन प्रतिक्रिया प्रपत्र

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

केरल राज्य उच्च शिक्षा परिषद के साथ अपने सुझाव और प्रतिक्रिया ऑनलाइन भेजें। उपयोगकर्ता नाम, ई-मेल, पता, विषय, संदेश, आदि के रूप में विवरण प्रदान करके अपनी राय प्रस्तुत कर सकते हैं

केरल में विशेषीकृत उच्चतर माध्यमिक परीक्षा प्रबंधन प्रणाली

  •   सूचनात्‍मक

केरल में विशेषीकृत उच्चतर माध्यमिक परीक्षा प्रबंधन प्रणाली के बारे में जानकारी प्राप्त करें। कार्यक्रम के उद्देश्यों और विवरण की जानकारी दी जाती है। उपयोगकर्ता वेबसाइट पर सभी विवरण की जांच कर सकते हैं।

कैम्प्स (ऑनलाइन शिविरों से परीक्षा का डेटा एंट्री)

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

2011 से शुरू भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान और गणित के लिए द्वितीय वर्ष से कैम्प्स डबल मूल्यांकन शिविर सृष्टि के स्रोत से सीधे सारणीबद्ध करना शुरू किया गया है। प्रवेश और सत्यापन की बजाय, दोहरी प्रविष्टि झूठी नंबर मानचित्रण के निशान के लिए शून्य विचलन की स्वीकृति के साथ ही नंबर रजिस्टर करने का प्रावधान है। उपयोगकर्ता को अकेले डेटा प्रविष्टि विशेषाधिकार होगा। डेटा को अद्यतन करने या सुधार की अनुमति नहीं है।

तकनीकी शिक्षा निदेशालय (डीटीई केरल)

  •   सूचनात्‍मक

तकनीकी शिक्षा निदेशालय राज्य में सभी तकनीकी शिक्षा गतिविधियों के साथ काम कर रहा है। वर्तमान में 12 इंजीनियरिंग कॉलेज हैं (9 सरकारी कालेज और 3 सरकारी सहायता प्राप्त कालेजों), 49 पॉलिटेक्निक कॉलेजों (43 सरकारी पॉलिटेक्निक और 6 सरकारी सहायता प्राप्त पॉलिटेक्निक), 3 फाइन आर्ट्स कालेज, 39 तकनीकी उच्च विद्यालयों, 17 वाणिज्यिक संस्थान और 42 सिलाई और परिधान केन्द्र निदेशालय केनियंत्रण में पूरे राज्य में कार्य कर रहे हैं। इस के अलावा राज्य में वहाँ 150 के आसपास सरकार और निजी क्षेत्र के स्व-वित्तपोषित इंजीनियरिंग कॉलेज कार्यरत हैं।

केरल में सरकार में प्रबंधन की संस्थान

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

केरल में सरकार में प्रबंधन की संस्थान का समाचार प्राप्त करने के लिए रजिस्टर करें। प्रयोक्‍ता नाम, ईमेल, मोबाइल नंबर, पद आदि जैसी जानकारी प्रदान की गई है। प्रयोक्‍ता प्रतिष्ठित व्यक्तियों, कार्यशाला / संगोष्ठी, नई प्रशिक्षण कार्यक्रम, महत्वपूर्ण घटनाओं और अन्‍य द्वारा व्याख्यान श्रृंखला पर समाचार अलर्ट प्राप्त करें।