• मुख्य पृष्ठ
  • तेलंगाना : राजस्व विभाग संरक्षित किरायेदार की प्रमाणित प्रतियां

तेलंगाना : राजस्व विभाग संरक्षित किरायेदार की प्रमाणित प्रतियां

इस सेवा का उपयोग नागरिक द्वारा किया जा सकता है जो संरक्षित किरायेदार प्रमाण पत्र प्राप्त करना चाहता है। ऐसे व्यक्ति को यह प्रमाणपत्र दिया जाएगा जिसका कब्जा कम से कम 6 वर्ष की अवधि तक हो जिसमें फसली वर्ष 1342 से 1352(1932 से 1942) की पूर्ण अवधि शामिल हो। (दोनों वर्ष सम्मिलित)

तेलंगाना राज्य रिमोट सेंसिंग एप्लिकेशन सेंटर (टीआरएसी) मोबाइल जीआईएस सेवा

  •   सूचनात्‍मक

मोबाइल जीआईएस, सर्वेक्षणकर्ताओं को एक आसान और प्रभावी तरीके से स्थानिक डेटा एकत्रित करने, संशोधित करने और मापन के लिए एक बाहरी संचालन मंच प्रदान करता है। आज, स्मार्टफोन और टैबलेट जैसे मोबाइल डिवाइस पर उपलब्ध एप्लिकेशन (ऐप) का प्रयोग करते हुए फील्ड डेटा इकट्ठा करना संभव है, जो पारंपरिक इनडोर जीआईएस मैन्युपुलेशन का विस्तार आउटडोर काम तक करता है।

तेलंगाना राज्य रिमोट सेंसिंग एप्लिकेशन सेंटर (टीआरएसी) वेब जीआईएस सेवा

  •   सूचनात्‍मक

वेब जीआईएएस, सर्वेक्षणकर्ताओं को एक आसान और प्रभावी तरीके से स्थानिक डेटा एकत्र करने, संशोधित करने और मापन के लिए ऑपरेशन प्लेटफॉर्म प्रदान करता है।

तेलंगाना राज्य वन विकास निगम लिमिटेड - सूचना

  •   सूचनात्‍मक

साइट तेलंगाना राज्य वन विकास निगम लिमिटेड पर पूरी जानकारी प्रदान करती है। निगम के उद्देश्यों में शामिल हैं - औद्योगिक बागानों को बढ़ाना - राज्य में लकड़ी आधारित उद्योगों की कच्ची सामग्री की जरूरतों को पूरा करना, पर्यावरण की सुरक्षा में योगदान और वन भूमि उत्पादकता में वृद्धि, स्थानीय आदिवासियों और ग्रामीण लोगों को लाभकारी रोजगार प्रदान करना और विभिन्न प्रजातियों के बागानों को बढ़ाने हेतु परामर्श प्रदान करना।

तेलंगाना राज्य रिमोट सेंसिंग एप्लिकेशन सेंटर

  •   सूचनात्‍मक

रिमोट सेंसिंग एप्लिकेशन की मदद से टैंक सूचना प्रणाली के विवरण जानने के लिए इस सेवा का लाभ उठाया जाता है।

तेलंगाना राज्य रिमोट सेंसिंग एप्लिकेशन सेंटर (टीआरएसी)

  •   सूचनात्‍मक

तेलंगाना राज्य रिमोट सेंसिंग एप्लिकेशन सेंटर (टीआरएसी) तेलंगाना सरकार के योजना विभाग के अधीन एक स्वायत्त वैज्ञानिक संगठन है। यह तेलंगाना में रिमोट सेंसिंग (आरएस), भौगोलिक सूचना प्रणाली (जीआईएस) और ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम (जीपीएस) के लिए नोडल एजेंसी है।