मत्स्य पालन क्राफ्ट की लाइसेंसिंग और पंजीकरण

रियल क्राफ्ट 'मछली पकड़ने की नौकाओं भारतीय तट के साथ संचालन के लिए एमएफआर अधिनियम के तहत एमएस अधिनियम के तहत पोत पंजीकरण और लाइसेंस प्रमाणपत्र के लिए एक काम के प्रवाह के आधार पर ऑनलाइन आवेदन प्रणाली है। यह एक राष्ट्रीय पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन, कृषि मंत्रालय और किसान कल्याण विभाग, भारत सरकार द्वारा स्वीकृत परियोजना है। भारत के सभी तटीय राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में लागू करने के लिए।

महाराष्ट्र: वीईजीनेट प्लॉट का पंजीकरण

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

कृषि विभाग, भारत सरकार द्वारा वीईजीनेट भूखंड के पंजीकरण के लिए आवेदन कैसे करें। महाराष्ट्र के विभाग 7 दिनों के भीतर सेवा प्रदान करेगा।

महाराष्ट्र: एनएआरनेट प्लॉट का पंजीकरण

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

कृषि विभाग, सरकार द्वारा एनएआरनेट प्लॉट के पंजीकरण के लिए आवेदन कैसे करें। महाराष्ट्र के विभाग 7 दिनों के भीतर सेवा प्रदान करेगा।

महाराष्ट्र: माँगनेट प्लॉट का पंजीकरण

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

कृषि विभाग, सरकार द्वारा माँगनेट प्लॉट (नों) के पंजीकरण के लिए आवेदन कैसे करें। महाराष्ट्र के विभाग 7 दिनों के भीतर सेवा प्रदान करेगा।

महाराष्ट्र: जीरैपनेट प्लॉट का पंजीकरण

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

कृषि विभाग द्वारा जीरैपनेट प्लॉट (नों) के पंजीकरण के लिए आवेदन कैसे करें। महाराष्ट्र विभाग 7 दिनों के भीतर सेवा प्रदान करेगा।

महाराष्ट्र: अंकुर / ग्राफ्ट की बिक्री के लिए नर्सरी लाइसेंस

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

कृषि विभाग, सरकार द्वारा अंकुर / ग्राफ्ट की बिक्री के लिए नर्सरी लाइसेंस के लिए आवेदन कैसे करें। महाराष्ट्र के विभाग 7 दिनों के भीतर सेवा प्रदान करेगा।