• मुख्य पृष्ठ
  • भारत संचार निगम लिमिटेड - बीएसएनएल के साथ शिकायत दर्ज/ट्रैक करें

भारत संचार निगम लिमिटेड - बीएसएनएल के साथ शिकायत दर्ज/ट्रैक करें

उपयोगकर्ता भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की किसी भी सेवा से संबंधित शिकायत या शिकायत दर्ज कर सकते हैं। इसे ऑनलाइन जमा करने के लिए आपको टेलीकॉम सर्कल का चयन करना होगा, अपना नाम और पता और शिकायत का विवरण लिखना होगा।

दूरसंचार सेवा प्रदाताओं (ऑपरेटर) के अपीलीय प्राधिकरण की संपर्क विवरणी देखें

  • Service Maturity Icon  सूचनात्‍मक

आप विभिन्न दूरसंचार सेवा प्रदाताओं के अपीलीय प्राधिकरण की संपर्क विवरणी यहाँ देख सकते हैं। इसके लिए आपको दूरसंचार सेवा प्रदाता का नाम, संबंधित जिले एवं राज्य के नाम का चयन करना होगा। इसके बाद आप प्राधिकरण का पता, ई-मेल, फ़ोन नंबर एवं फैक्स नंबर की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

दूरसंचार सेवा प्रदाताओं के शिकायत केंद्र के बारे में जानकारी प्राप्त करें

  • Service Maturity Icon  सूचनात्‍मक

आप विभिन्न सरकारी एवं निजी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं के शिकायत केंद्रों की जानकारी यहाँ से प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको राज्य एवं जिले का नाम और दूरसंचार सेवा प्रदाता के नाम जैसी जानकारी प्रदान करनी होगी। आप शिकायत केंद्रों का नाम, पता एवं टेलीफोन नंबर इत्यादि के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) में दर्ज अपनी शिकायत की स्थिति जानें

  • Service Maturity Icon  पूरी तरह से ऑनलाइन

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ पंजीकृत शिकायत की स्थिति की जाँच करें। विस्तृत जानकारी देखने के लिए आपको अपना शिकायत पंजीकरण नंबर और शिकायतकर्ता का नाम प्रदान करना होगा।