- मुख्य पृष्ठ
- लक्षद्वीप में शिकायत दर्ज करें
लक्षद्वीप में शिकायत दर्ज करें
इस पोर्टल के माध्यम से नागरिक सार्वजनिक वितरण प्रणाली से संबंधित उनकी शिकायतों दर्ज कर सकते हैं। शिकायत को आवश्यक कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों के पास भेज दिया जाएगा। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के लोक शिकायत निवारण सेल कॉल सेंटर एक भौतिक जगह है, जो 24x7 काम करता है, जहां कोई भी 1967 (टोल फ्री नंबर) पर टेलीफोन कॉल कर सकते हैं और सार्वजनिक वितरण प्रणाली के लोक शिकायत निवारण सेल - कॉल सेंटर को अपनी शिकायतें दे सकते हैं।
Related Links
राशन कार्ड के लिए आवेदन पत्र, लक्षद्वीप
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा प्रदत्त लक्षद्वीप में राशन कार्ड आवेदन की स्थिति की जाँच करें। उपयोगकर्ता राज्य के नाम का चयन कर और आवश्यक जानकारी को भर कर उनके राशन कार्ड आवेदन की स्थिति की जांच कर सकते हैं। प्रयोक्ता नए राशन कार्ड के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।
लक्षद्वीप में बिजली के बिल और अन्य सेवाओं का भुगतान
पंजीकृत उपयोगकर्ता बिजली विभाग, लक्षद्वीप द्वारा उपलब्ध कराई गई बिजली बिल भुगतान की जानकारी की जाँच कर सकते हैं। नए उपयोगकर्ता भी पंजीकरण फार्म भरकर रजिस्टर कर सकते हैं।
लक्षद्वीप में जनरल इलेक्ट्रिसिटी सेवा कनेक्शन हेतु ऑनलाइन आवेदन प्रपत्र
बिजली विभाग, लक्षद्वीप द्वारा सामान्य इलेक्ट्रिसिटी सेवा कनेक्शन प्रदान के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करें। जब आप इस फार्म को जमा करेंगें, तब आपको मुद्रित करने योग्य आवेदन पत्र उपलब्ध कराया जाएगा जिसे आप अयक्तिगत तौर पर विभाग में जमा कर सकते हैं। आपका आवेदन संख्या आवेदन पत्र पर मुद्रित किया जाएगा।
लक्षद्वीप के मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा मतदाताओं और उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध कराए गए प्रपत्र
लक्षद्वीप के मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा मतदाताओं और उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध कराए गए प्रपत्र प्राप्त कर सकते हैं। उपयोगकर्ता मतदाता सूची में नाम शामिल करने के लिए प्रपत्र, नाम के सुधार हेतु प्रपत्र इत्यादि विभिन्न प्रपत्र प्राप्त कर सकते हैं।