- मुख्य पृष्ठ
- सेवाएं
- पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय
इंडेन : महत्वपूर्ण संपर्क सूचना देखें।
ग्राहक वितरकों, क्षेत्रीय कार्यालयों, रिफिल बुकिंग नंबर, आपातकालीन नंबर और बहुत कुछ के लिए संपर्क जानकारी एक ही स्थान पर देख सकते हैं। यह सेवा आवश्यक संपर्कों तक आसान पहुंच सुनिश्चित करती है।
इंडेन : एस.एम.एस. / आई.वी.आर.एस बुकिंग सुविधा
ग्राहक एसएमएस या आईवीआरएस के जरिए चौबीसों घंटे एलपीजी रिफिल बुक कर सकते हैं। यह प्रणाली केवल एक संदेश भेजकर या कॉल करके निरंतर गैस आपूर्ति सुनिश्चित करने का एक सरल और कुशल तरीका प्रदान करती है।
इंडेन : एस.एम.एस कनैक्ट
एलपीजी उपभोक्ता अपने एलपीजीआईडी, आधार सीडिंग स्थिति, खपत कोटा, अंतिम रीफिल सब्सिडी और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए एक एसएमएस भेज सकते हैं। यह सेवा आवश्यक जानकारी शीघ्रता और आसानी से प्रदान करती है।
इंडेन, भारतगैस, एचपी गैस: एलपीजी शिकायतों के लिए टोल फ्री नंबर
एलपीजी ग्राहकों के लिए अपनी शिकायतों या प्रश्नों को आसानी से प्रसारित करने के लिए एक टोल-फ्री नंबर (18002333555) उपलब्ध है। यह कई एलपीजी ब्रांडों में आसान और प्रभावी ग्राहक सेवा सुनिश्चित करता है।
इंडेन, भारतगैस, एचपी गैस: एलपीजी आपातकालीन रिसाव शिकायत
एलपीजी लीक से संबंधित सभी आपातकालीन कॉलों को संभालने के लिए एक केंद्रीकृत आपातकालीन सेवा सेल (1906) 24/7 संचालित होता है। यह सेवा पहुंच के लिए स्थानीय भाषाओं में उपलब्ध है।
इंडेन:मुक्त व्यापार रसोई गैस-5 किलो एलपीजी सिलिंडर
यह सेवा ग्राहकों को 5 किलोग्राम फ्री ट्रेड एलपीजी (एफटीएल) सिलेंडर की पेशकश करने वाले आउटलेट के बारे में विवरण प्रदान करती है। यह उन लोगों के लिए एक सुविधाजनक विकल्प प्रदान करता है जिन्हें कम मात्रा में एलपीजी की आवश्यकता होती है।
इंडेन : ऑडिट वितरक / पारदर्शिता पोर्टल
पारदर्शिता पोर्टल एलपीजी वितरकों और उपभोक्ताओं के बारे में विस्तृत विश्लेषण और प्रासंगिक जानकारी प्रदान करता है। यह एलपीजी के वितरण और उपयोग में जवाबदेही और पारदर्शिता को बढ़ावा देता है।
इंडेन : एल.पी.जी कनैक्शनों का नियमितीकरण / ट्रान्सफर
यह सेवा एलपीजी कनेक्शन को नियमित करने या उस पर नाम बदलने के लिए विस्तृत प्रक्रियाएं प्रदान करती है। यह उपभोक्ताओं को उनके कनेक्शन विवरण को अपडेट करने के लिए आवश्यक चरणों को समझने में मदद करता है।
इंडेन : एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए सुरक्षा पर मार्गदर्शन
यह संसाधन एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए सरल और आसानी से पालन की जाने वाली सुरक्षा सावधानियां प्रदान करता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनकी रसोई सुरक्षित क्षेत्र बनी रहे। यह दुर्घटनाओं को रोकने और एलपीजी सिलेंडरों की उचित हैंडलिंग सुनिश्चित करने के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं पर जोर देता है।
एलपीजी से संबंधित दुर्घटनाओं के लिए जन दायित्व बीमा पॉलिसी
यह सेवा एलपीजी उपभोक्ताओं को उनके एलपीजी इंस्टॉलेशन से जुड़ी दुर्घटनाओं के मामले में दुर्घटना कवरेज और दावा प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी प्रदान करती है। यह सुनिश्चित करता है कि उपयोगकर्ता उपलब्ध सुरक्षाओं से अवगत हैं और उन तक कैसे पहुंचें।