पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय

65 सेवाएं

इंडेन : महत्वपूर्ण संपर्क सूचना देखें।

  • Service Maturity Icon  सूचनात्‍मक

ग्राहक वितरकों, क्षेत्रीय कार्यालयों, रिफिल बुकिंग नंबर, आपातकालीन नंबर और बहुत कुछ के लिए संपर्क जानकारी एक ही स्थान पर देख सकते हैं। यह सेवा आवश्यक संपर्कों तक आसान पहुंच सुनिश्चित करती है।

इंडेन : एस.एम.एस. / आई.वी.आर.एस बुकिंग सुविधा

  • Service Maturity Icon  सूचनात्‍मक

ग्राहक एसएमएस या आईवीआरएस के जरिए चौबीसों घंटे एलपीजी रिफिल बुक कर सकते हैं। यह प्रणाली केवल एक संदेश भेजकर या कॉल करके निरंतर गैस आपूर्ति सुनिश्चित करने का एक सरल और कुशल तरीका प्रदान करती है।

इंडेन : एस.एम.एस कनैक्ट

  • Service Maturity Icon  सूचनात्‍मक

एलपीजी उपभोक्ता अपने एलपीजीआईडी, आधार सीडिंग स्थिति, खपत कोटा, अंतिम रीफिल सब्सिडी और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए एक एसएमएस भेज सकते हैं। यह सेवा आवश्यक जानकारी शीघ्रता और आसानी से प्रदान करती है।

इंडेन, भारतगैस, एचपी गैस: एलपीजी शिकायतों के लिए टोल फ्री नंबर

  • Service Maturity Icon  सूचनात्‍मक

एलपीजी ग्राहकों के लिए अपनी शिकायतों या प्रश्नों को आसानी से प्रसारित करने के लिए एक टोल-फ्री नंबर (18002333555) उपलब्ध है। यह कई एलपीजी ब्रांडों में आसान और प्रभावी ग्राहक सेवा सुनिश्चित करता है।

इंडेन, भारतगैस, एचपी गैस: एलपीजी आपातकालीन रिसाव शिकायत

  • Service Maturity Icon  सूचनात्‍मक

एलपीजी लीक से संबंधित सभी आपातकालीन कॉलों को संभालने के लिए एक केंद्रीकृत आपातकालीन सेवा सेल (1906) 24/7 संचालित होता है। यह सेवा पहुंच के लिए स्थानीय भाषाओं में उपलब्ध है।

इंडेन:मुक्त व्यापार रसोई गैस-5 किलो एलपीजी सिलिंडर

  • Service Maturity Icon  सूचनात्‍मक

यह सेवा ग्राहकों को 5 किलोग्राम फ्री ट्रेड एलपीजी (एफटीएल) सिलेंडर की पेशकश करने वाले आउटलेट के बारे में विवरण प्रदान करती है। यह उन लोगों के लिए एक सुविधाजनक विकल्प प्रदान करता है जिन्हें कम मात्रा में एलपीजी की आवश्यकता होती है।

इंडेन : ऑडिट वितरक / पारदर्शिता पोर्टल

  • Service Maturity Icon  सूचनात्‍मक

पारदर्शिता पोर्टल एलपीजी वितरकों और उपभोक्ताओं के बारे में विस्तृत विश्लेषण और प्रासंगिक जानकारी प्रदान करता है। यह एलपीजी के वितरण और उपयोग में जवाबदेही और पारदर्शिता को बढ़ावा देता है।

इंडेन : एल.पी.जी कनैक्शनों का नियमितीकरण / ट्रान्सफर

  • Service Maturity Icon  सूचनात्‍मक

यह सेवा एलपीजी कनेक्शन को नियमित करने या उस पर नाम बदलने के लिए विस्तृत प्रक्रियाएं प्रदान करती है। यह उपभोक्ताओं को उनके कनेक्शन विवरण को अपडेट करने के लिए आवश्यक चरणों को समझने में मदद करता है।

इंडेन : एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए सुरक्षा पर मार्गदर्शन

  • Service Maturity Icon  सूचनात्‍मक

यह संसाधन एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए सरल और आसानी से पालन की जाने वाली सुरक्षा सावधानियां प्रदान करता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनकी रसोई सुरक्षित क्षेत्र बनी रहे। यह दुर्घटनाओं को रोकने और एलपीजी सिलेंडरों की उचित हैंडलिंग सुनिश्चित करने के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं पर जोर देता है।

एलपीजी से संबंधित दुर्घटनाओं के लिए जन दायित्व बीमा पॉलिसी

  • Service Maturity Icon  सूचनात्‍मक

यह सेवा एलपीजी उपभोक्ताओं को उनके एलपीजी इंस्टॉलेशन से जुड़ी दुर्घटनाओं के मामले में दुर्घटना कवरेज और दावा प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी प्रदान करती है। यह सुनिश्चित करता है कि उपयोगकर्ता उपलब्ध सुरक्षाओं से अवगत हैं और उन तक कैसे पहुंचें।

मंत्रालयों से संबंधित सेवाएं