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- पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय
भारतगैस : अपने फीडबैक / शिकायत दर्ज करें ।
एक सिंगल पॉइंट ऑनलाइन शिकायत निवारण तंत्र बनाया गया है, जिसके माध्यम से ग्राहक एलपीजी रिफिल से संबंधित अपने प्रश्न अथवा शिकायत दर्ज कर सकते हैं ।
भारतगैस : अपने डिस्ट्रीब्यूटर का मूल्यांकन करें
एलपीजी ग्राहक अपने रजिस्टर्ड लॉगिन से अपने पूर्वनिर्धारित पैरामीटरों के आधार पर अपने मौजूदा वितरक का ऑनलाइन मूल्यांकन कर सकते हैं ।
इंडेन, भारतगैस, एचपी गैस : एकल शिकायत निवारण हेतु निशुल्क नंबर
ग्राहकों को अपनी शिकायतें/प्रश्नों को सुविधाजनक, आसान और प्रभावी तरीके से बताने हेतु ओएमसी द्वारा टोल फ्री नंबर 18002333555 चालू है।
भारतगैस : ऑनलाइन भुगतान की सुविधा सहित नए घरेलू एलपीजी रिफिल बुकिंग कनैक्शन हेतु आवेदन करें ।
नए एलपीजी कनेक्शन के लिए ऑनलाइन बुकिंग व भुगतान करें और अपने एल.पी.जी. वितरक के पास जाए बिना परेशानी रहित अपने घर मैं डिलीवरी पाएं ।
इंडेन : एस.एम.एस कनैक्ट
एल.पी.जी उपभोक्ता अपने एल.पी.जी .आई.डी, आधार सीडिंग स्टेटस, कोटा खपत, अंतिम रिफिल सब्सिडी इत्यादि की जानकारी एसएमएस भेज कर भी पा सकते हैं।
इंडेन : एस.एम.एस. / आई.वी.आर.एस बुकिंग सुविधा
एस.एम.एस. / आई.वी.आर सिस्टम द्वारा एलपीजी ग्राहक आई.वी.आर.एस नंबर पर कॉल करके या उसी नंबर पर एक एस.एम.एस भेजकर किसी भी समय रिफिल बुक कर सकते हैं ।
इंडेन : महत्वपूर्ण संपर्क सूचना देखें।
ग्राहक एक नज़र में ही प्रासंगिक संपर्क जानकारी अर्थात, डिस्ट्रीब्यूटर, क्षेत्रीय कार्यालय, रिफिल बुकिंग नंबर, आपातकालीन नंबर आदि देख सकते हैं ।
इंडेन : अपने फीडबैक / शिकायत दर्ज करें ।
एक सिंगल पॉइंट ऑनलाइन शिकायत निवारण तंत्र बनाया गया है, जिसके माध्यम से ग्राहक एलपीजी रिफिल से संबंधित अपने प्रश्न अथवा शिकायत दर्ज कर सकते हैं ।
इंडेन : अपने डिस्ट्रीब्यूटर का मूल्यांकन करें
एलपीजी ग्राहक अपने रजिस्टर्ड लॉगिन से अपने पूर्वनिर्धारित पैरामीटरों के आधार पर अपने मौजूदा वितरक का ऑनलाइन मूल्यांकन कर सकते हैं ।
इंडेन : कनैक्शन को ऑनलाइन सरेंडर करने हेतु अनुरोध
एल.पी.जी कनेक्शन सरेंडर करने के लिए आवेदन ऑनलाइन उपलब्ध है, जो ग्राहकों के लिए सरेंडर की प्रक्रिया को स्टेटस अपडेट के साथ सुविधाजनक बनाता है ।