ग्रामीण विकास मंत्रालय

4 सेवाएं

ग्रामीण विकास मंत्रालय के तहत एमआईएस की रिपोर्ट

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

ऑनलाइन प्रबंधन, निगरानी और लेखा प्रणाली (OMMAS) एनआरआरडीए, डीपीआईयू, मॉनिटर और ग्रामीण विकास मंत्रालय में विभिन्न स्तरों पर अधिकारियों को निर्णय लेने में मदद के उद्देश्य से बनाया गया है। ओएमएमएएस के लिए आपरेशन का प्राथमिक मोड राष्ट्रीय, राज्य और जिला स्तरों पर है। ओएमएमएएस पीएमजीएसवाई योजना के कार्यान्वयन में योजना, निर्धारण, निगरानी, ट्रैकिंग और निष्पादन के संचालन आवश्यकताओं की सुविधा प्रदान करता है।

लाभार्थी की पहचान, सदन की मंजूरी और ग्रामीण आवास के तहत फंड ट्रांसफर (आईएवाई)

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

बीपीएल आवासहीन लोगों का पंजीकरण जिसे ग्राम सभा जीपी / ब्लॉक स्तर लॉगिन, जिला प्राधिकारी द्वारा घरों की ई-मंजूरी से मनोनीत किया गया है, यह उनके व्यक्तिगत लॉगिन द्वारा प्रथम एवं द्वितिय हस्ताक्षर जिला / डीआरडीए / जिला परिषद स्तर लॉगिन, वित्तीय सहायता के ई-पेमेंट से एक प्रशासकीय स्वीकृति किस्तों में प्रदान की जाती है।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना पर अपनी शिकायत की स्थिति देखें

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

प्रयोक्‍ता इंटरफ़ेस में शिकायत संख्या में प्रवेश करने के बाद किसी भी राज्य में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना पर दायर किसी भी शिकायत की स्थिति की जाँच कर सकते हैं। अन्य फीडबैक की स्थिति को देखने के लिए लिंक भी उपलब्ध है।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की गुणवत्ता निगरानी रिपोर्ट देखें

  •   आंशिक रूप से ऑनलाइन

ग्रामीण विकास मंत्रालय की प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की गुणवत्ता निगरानी रिपोर्ट प्राप्त करें। प्रयोक्ता राज्य, जिला, वर्ष, स्थिति, निगरानी एजेंसी जैसे विकल्पों का चयन कर रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं। सड़क का नाम, उसकी संख्या, पैकेज नंबर, खंड और जिले जहाँ कार्य किया गया है, कार्य की वर्तमान स्थिति, राज्य या राष्ट्रीय एजेंसियों द्वारा की गई गुणवत्ता की निगरानी के बारे में जानकारी प्रदान की गई है।

मंत्रालयों से संबंधित सेवाएं