विद्युत

58 सेवाएं

जहॉं वर्तमान अधोसंरचना में विस्तार की आवश्यकता न हो, वहॉं 10 कि.वा. तक के लिए राशि जमा करने के उपरांत अस्थायी कनेक्शन प्रदान करना

  • Service Maturity Icon  पूरी तरह से ऑनलाइन

जहॉं वर्तमान अधोसंरचना में विस्तार की आवश्यकता न हो, वहॉं 10 कि.वा. तक के लिए राशि जमा करने के उपरांत अस्थायी कनेक्शन प्रदान करना | ऊर्जा विभाग की इन सेवओं का लाभ ई-केवाईसी, एलएसके, सीएससी, एमपीओ कियोस्क के द्वारा उठाया जा सकता है। कियोस्क स्थान, आवश्यक दस्तावेज, समयरेखा लागू शुल्क आदि के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया एमपी ई-जिला वेबसाइट पर जाएँ।

जहॉं वर्तमान अधोसंरचना में विस्तार की अवश्यकता न हो वहॉं उपभोक्ता द्वारा संपूर्ण दस्तावेज प्रस्तुत करने के उपरांत भार वृद्धि प्रकरणों में मॉंग पत्र जारी करना

  • Service Maturity Icon  पूरी तरह से ऑनलाइन

जहॉं वर्तमान अधोसंरचना में विस्तार की अवश्यकता न हो वहॉं उपभोक्ता द्वारा संपूर्ण दस्तावेज प्रस्तुत करने के उपरांत भार वृद्धि प्रकरणों में मॉंग पत्र जारी करना | ऊर्जा विभाग की इन सेवओं का लाभ ई-केवाईसी, एलएसके, सीएससी, एमपीओ कियोस्क के द्वारा उठाया जा सकता है। कियोस्क स्थान, आवश्यक दस्तावेज, समयरेखा लागू शुल्क आदि के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया एमपी ई-जिला वेबसाइट पर जाएँ।

जहॉं वर्तमान अधोसंरचना में विस्तार की आवश्यकता न हो वहॉं मॉंगपत्र अनुसार राशि जमा करने तथा अनुपूरक अनुबंध किए जाने के उपरांत भार वृद्धि करना

  • Service Maturity Icon  पूरी तरह से ऑनलाइन

जहॉं वर्तमान अधोसंरचना में विस्तार की आवश्यकता न हो वहॉं मॉंगपत्र अनुसार राशि जमा करने तथा अनुपूरक अनुबंध किए जाने के उपरांत भार वृद्धि करना | ऊर्जा विभाग की इन सेवओं का लाभ ई-केवाईसी, एलएसके, सीएससी, एमपीओ कियोस्क के द्वारा उठाया जा सकता है। कियोस्क स्थान, आवश्यक दस्तावेज, समयरेखा लागू शुल्क आदि के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया एमपी ई-जिला वेबसाइट पर जाएँ।

निम्न दाब उपभोक्ताओं के मीटर बंद होने या तेज चलने की शिकायत पर जॉंच कराना एवं मीटर खराब पाए जाने पर सुधारना/बदलना

  • Service Maturity Icon  पूरी तरह से ऑनलाइन

निम्न दाब उपभोक्ताओं के मीटर बंद होने या तेज चलने की शिकायत पर जॉंच कराना एवं मीटर खराब पाए जाने पर सुधारना/बदलना | ऊर्जा विभाग की इन सेवओं का लाभ ई-केवाईसी, एलएसके, सीएससी, एमपीओ कियोस्क के द्वारा उठाया जा सकता है। कियोस्क स्थान, आवश्यक दस्तावेज, समयरेखा लागू शुल्क आदि के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया एमपी ई-जिला वेबसाइट पर जाएँ।

स्थायी विच्छेदन करने संबंधी आवेदन का निराकरण

  • Service Maturity Icon  पूरी तरह से ऑनलाइन

स्थायी विच्छेदन करने संबंधी आवेदन का निराकरण| ऊर्जा विभाग की इन सेवओं का लाभ ई-केवाईसी, एलएसके, सीएससी, एमपीओ कियोस्क के द्वारा उठाया जा सकता है। कियोस्क स्थान, आवश्यक दस्तावेज, समयरेखा लागू शुल्क आदि के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया एमपी ई-जिला वेबसाइट पर जाएँ।

हरियाणा: मीटर शिकायतें

  • Service Maturity Icon  पूरी तरह से ऑनलाइन

आवेदक मीटर शिकायतें के ऑनलाइन आवेदन के लिए अटल सेवा केंद्र / नागरिक सेवा केंद्र पर जाता है। एएसके / सीएससी उसकी / उसके आवेदन की प्रविष्टि करता है और आगे की कार्रवाई करने और उसे जारी करने हेतु फ़ाइल संबंधित विभाग को ऑनलाइन अग्रषित कर देता है।

  • पंजीकरण आवश्यक
  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

हरियाणा: बिजली लोड संवर्धन के लिए आवेदन

  • Service Maturity Icon  पूरी तरह से ऑनलाइन

आवेदक बिजली लोड संवर्धन के लिए आवेदन के ऑनलाइन आवेदन के लिए अटल सेवा केंद्र / नागरिक सेवा केंद्र पर जाता है। एएसके / सीएससी उसकी / उसके आवेदन की प्रविष्टि करता है और आगे की कार्रवाई करने और उसे जारी करने हेतु फ़ाइल संबंधित विभाग को ऑनलाइन अग्रषित कर देता है।

  • पंजीकरण आवश्यक
  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

हरियाणा: पीएचईडी द्वारा बड़ी समस्याओं अर्थात ट्रैन्स्फॉर्मर जल जाने और अन्य बड़ी विद्युत गड़बड़ी आदि ठीक / मरम्मत करने के लिए जलापूर्ति की बहाली

  • Service Maturity Icon  पूरी तरह से ऑनलाइन

इससे पहले, शिकायतें टोल फ्री नंबर (1800-180-5678) के माध्यम से पंजीकृत की जा रही थीं। लेकिन, अब उपभोक्ता पानी की आपूर्ति, सीवर और बरसाती पानी निपटान 24X7 के बारे में अपनी शिकायतें विभागीय वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण द्वारा दर्ज करा सकते हैं। प्रत्येक शिकायत के लिए शिकायत आईडी उपभोक्ता को पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेज दिया जाता है। के लिए उत्पन्न होता है। उपभोक्ता भी ऑनलाइन या टोल फ्री नंबर पर फोन करके शिकायत की स्थिति देख सकते हैं।

  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

हरियाणा: मामूली समस्याओं अर्थात पम्पिंग मशीनरी में गड़बड़ी, बिजली के तार लगाने, वितरण प्रणाली आदि के कारण जल आपूर्ति की बहाली

  • Service Maturity Icon  पूरी तरह से ऑनलाइन

इससे पहले, शिकायतें टोल फ्री नंबर (1800-180-5678) के माध्यम से पंजीकृत की जा रही थीं। लेकिन, अब उपभोक्ता पानी की आपूर्ति, सीवर और बरसाती पानी निपटान 24X7 के बारे में अपनी शिकायतें विभागीय वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण द्वारा दर्ज करा सकते हैं। प्रत्येक शिकायत के लिए शिकायत आईडी उपभोक्ता को पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेज दिया जाता है। के लिए उत्पन्न होता है। उपभोक्ता भी ऑनलाइन या टोल फ्री नंबर पर फोन करके शिकायत की स्थिति देख सकते हैं।

  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

हरियाणा: केवी तक ट्रांसमिशन लाइन का प्रमाण पत्र (फॉर्म - बी 2)

  • Service Maturity Icon  पूरी तरह से ऑनलाइन

33 केवी तक पारेषण रेखाएँ(Transmission Lines ) का लाभ उठाने के लिए इस सेवा का उपयोग उद्योगपति द्वारा किया जाता है। आवेदन कैसे करें: इस सेवा का लाभ उठाने के लिए, निवेशक को https://investharyana.in पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा। आगे एक समग्र आवेदन पत्र भरना है। इसके बाद निवेशक उपलब्ध सेवाओं की सूची से इस सेवा का विकल्प चुन सकता है।