जल

74 सेवाएं

नल जल योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों जहॉं तकनीकि रूप से साध्य हो, वहाँ नवीन नल कनेक्शन के लिए मांग पत्र प्रस्तुत किया जाना

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नल जल योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों जहॉं तकनीकि रूप से साध्य हो, वहाँ नवीन नल कनेक्शन के लिए मांग पत्र प्रस्तुत किया जाना। पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग की इन सेवओं का लाभ ई-केवाईसी, एलएसके, सीएससी, एमपीओ कियोस्क के द्वारा उठाया जा सकता है। कियोस्क स्थान, आवश्यक दस्तावेज, समयरेखा लागू शुल्क आदि के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया एमपी ई-जिला वेबसाइट पर जाएँ।

नल जल योजना के तहत मांग पत्र अनुसार राशि जमा करने पर नवीन नल कनेक्शन प्रदाय करना

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नल जल योजना के तहत मांग पत्र अनुसार राशि जमा करने पर नवीन नल कनेक्शन प्रदाय करना। पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग की इन सेवओं का लाभ ई-केवाईसी, एलएसके, सीएससी, एमपीओ कियोस्क के द्वारा उठाया जा सकता है। कियोस्क स्थान, आवश्यक दस्तावेज, समयरेखा लागू शुल्क आदि के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया एमपी ई-जिला वेबसाइट पर जाएँ।

सीवरेज कनेक्शन, पानी का स्थायी कनेक्शन

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इस सेवा का प्रयोग किसी उद्यमी द्वारा कारखाने के लिए पानी का स्थायी कनेक्शन प्राप्त करने के लिए किया जाता है।

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विभागीय हैंडपंप के जमीन के ऊपरी भाग की साधारण खराबी का सुधार

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विभागीय हैंडपंप के जमीन के ऊपरी भाग की साधारण खराबी का सुधार|लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की इन सेवओं का लाभ ई-केवाईसी, एलएसके, सीएससी, एमपीओ कियोस्क के द्वारा उठाया जा सकता है। कियोस्क स्थान, आवश्यक दस्तावेज, समयरेखा लागू शुल्क आदि के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया एमपी ई-जिला वेबसाइट पर जाएँ।

विभागीय हैंडपंप के जमीन के निचले भाग में हैंडपंप के लाइन एसेंबली व सिलेण्डर की गंभीर खराबी का सुधार

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विभागीय हैंडपंप के जमीन के निचले भाग में हैंडपंप के लाइन एसेंबली व सिलेण्डर की गंभीर खराबी का सुधार|लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की इन सेवओं का लाभ ई-केवाईसी, एलएसके, सीएससी, एमपीओ कियोस्क के द्वारा उठाया जा सकता है। कियोस्क स्थान, आवश्यक दस्तावेज, समयरेखा लागू शुल्क आदि के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया एमपी ई-जिला वेबसाइट पर जाएँ।

पानी पीने योग्य ही अथवा नहीं इस संबंध में जांच कर रिपोर्ट देना :

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पानी पीने योग्य ही अथवा नहीं इस संबंध में जांच कर रिपोर्ट देना : लोक स्वास्थ्य एवं यान्त्रिकी विभाग की इस सेवा का लाभ मध्यप्रदेश शासन द्वारा उपलब्ध कराई गई विभिन्न चैनल्स जैसे कि केवायसी, एलएसके, सीएससी, एमपीऑनलाइन कियोस्क के माध्यम से लिया जा सकता है। एमपीऑनलाइन कियोस्क की अवस्थिति, आवश्यक दस्तावेजों, निर्धारित समयसीमा तथा सेवा हेतु लागू शुल्क के संबंध में अधिक जानकारी प्राप्त करने हेतु कृपया मध्यप्रदेश की वेबसाइट MP e-District पर विजिट करें।

हरियाणा: डुप्लिकेट जल / सीवर बिल जारी करना

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डुप्लीकेट बिल की ऑनलाइन प्रिंट वेबसाइट 24 X7 से उपभोक्ताओं द्वारा लिया जा सकता

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हरियाणा: पीएचईडी द्वारा बड़ी समस्याओं अर्थात ट्रैन्स्फॉर्मर जल जाने और अन्य बड़ी विद्युत गड़बड़ी आदि ठीक / मरम्मत करने के लिए जलापूर्ति की बहाली

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इससे पहले, शिकायतें टोल फ्री नंबर (1800-180-5678) के माध्यम से पंजीकृत की जा रही थीं। लेकिन, अब उपभोक्ता पानी की आपूर्ति, सीवर और बरसाती पानी निपटान 24X7 के बारे में अपनी शिकायतें विभागीय वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण द्वारा दर्ज करा सकते हैं। प्रत्येक शिकायत के लिए शिकायत आईडी उपभोक्ता को पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेज दिया जाता है। के लिए उत्पन्न होता है। उपभोक्ता भी ऑनलाइन या टोल फ्री नंबर पर फोन करके शिकायत की स्थिति देख सकते हैं।

  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
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हरियाणा: प्रमुख समस्याओं अर्थात एलटी / एचटी लाइनों आदि में कच्चे पानी की कमी, ट्रांसफार्मर अन्य प्रमुख बिजली गलती की वजह से जल आपूर्ति की बहाली

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इससे पहले, शिकायतें टोल फ्री नंबर (1800-180-5678) के माध्यम से पंजीकृत की जा रही थीं। लेकिन, अब उपभोक्ता पानी की आपूर्ति, सीवर और बरसाती पानी निपटान 24X7 के बारे में अपनी शिकायतें विभागीय वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण द्वारा दर्ज करा सकते हैं। प्रत्येक शिकायत के लिए शिकायत आईडी उपभोक्ता को पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेज दिया जाता है। के लिए उत्पन्न होता है। उपभोक्ता भी ऑनलाइन या टोल फ्री नंबर पर फोन करके शिकायत की स्थिति देख सकते हैं।

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    पंजीकरण आवश्यक   
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हरियाणा: मामूली समस्याओं अर्थात पम्पिंग मशीनरी में गड़बड़ी, बिजली के तार लगाने, वितरण प्रणाली आदि के कारण जल आपूर्ति की बहाली

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इससे पहले, शिकायतें टोल फ्री नंबर (1800-180-5678) के माध्यम से पंजीकृत की जा रही थीं। लेकिन, अब उपभोक्ता पानी की आपूर्ति, सीवर और बरसाती पानी निपटान 24X7 के बारे में अपनी शिकायतें विभागीय वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण द्वारा दर्ज करा सकते हैं। प्रत्येक शिकायत के लिए शिकायत आईडी उपभोक्ता को पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेज दिया जाता है। के लिए उत्पन्न होता है। उपभोक्ता भी ऑनलाइन या टोल फ्री नंबर पर फोन करके शिकायत की स्थिति देख सकते हैं।

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