आवास और संपत्ति

162 सेवाएं

पुडुचेरी स्थानीय प्रशासन: ऑनलाइन संपत्ति कर भुगतान

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

नकदीरहित लेनदेन के माध्यम से किसी भी समय संपत्ति कर का भुगतान। पुडुचेरी संघ राज्य क्षेत्र के सभी नगरपालिकाओं और सामुदायिक पंचायतों के लिए संपत्ति कर का भुगतान किया जा सकता है।

सीवरेज कनेक्शन, पानी का स्थायी कनेक्शन

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

इस सेवा का प्रयोग किसी उद्यमी द्वारा कारखाने के लिए पानी का स्थायी कनेक्शन प्राप्त करने के लिए किया जाता है।

  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

भवन योजना का अनुमोदन

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

इस सेवा का उपयोग किसी उद्यमी द्वारा कारखाना भवन योजना का अनुमोदन प्राप्त करने के लिए किया जाता है।

  • पंजीकरण आवश्यक
  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

हरियाणा: सीवरेज कनेक्शन के लिए आवेदन

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

शहरी क्षेत्रों में, फरीदाबाद और गुड़गांव में नगर निगम द्वारा पानी की आपूर्ति और सीवरेज की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं, जहां सभी अन्य नगर पालिकाओं में यह पीएचई विभाग द्वारा प्रदान किया जा रहा है।

  • पंजीकरण आवश्यक
  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

हरियाणा: फायर फाईटिंग योजना संशोधन के लिए आवेदन

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

हरियाणा अग्निशमन सेवा अधिनियम, 2009 के अनुसार कोई भी व्यक्ति जो आवासीय प्रयोजन को छोड़कर किसी अन्य प्रयोजन से उपयोग किए जाने के लिए भवन निर्माण का प्रस्ताव कर रहा है या समूह-आवासन, बहुमंजिला फ्लैट्स, वॉक अप अपार्टमेंट्स जैसे 15 मीटह से अधिक की ऊंचाई वाले आवासीय प्रयोजन के भवन-निर्माण का प्रस्ताव कर रहा है तो उसे निर्माण आरम्भ करने से पूर्व भारतीय राष्ट्रीय निर्माण संहिंता के अनुसार अग्निशमन स्कीम, आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 (2005 का 53), फैक्ट्री अधिनियम, 1948 (1948 का अधिनियम 63) और पंजाब फैक्ट्री नियमावली, 1952 के अनुमोदन तथा उसके लिए यथा-निर्धारित शुल्क के साथ इस रूप में अनापति प्रमाण पत्र जारी करने के लिए आवेदन करना होगा।

  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

हरियाणा: भवन योजना में संशोधन के लिए आवेदन

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

भवन योजनाओं का अनुमोदन समय-समय पर संशोधित नगरपालिका भवन उप-विधि , 1982 तथा 2006 और 2007 में प्रकाशित नीति मानदंडों के अंतर्गत दिया जाता है।

  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

हरियाणा: भवन योजना के लिए आवेदन

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

भवन योजनाओं का अनुमोदन समय-समय पर संशोधित नगरपालिका भवन उप-विधि , 1982 तथा 2006 और 2007 में प्रकाशित नीति मानदंडों के अंतर्गत दिया जाता है।

  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
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हरियाणा: हरियाणा: फायर फाईटिंग योजना के लिए आवेदन

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

हरियाणा अग्निशमन सेवा अधिनियम, 2009 के अनुसार कोई भी व्यक्ति जो आवासीय प्रयोजन को छोड़कर किसी अन्य प्रयोजन से उपयोग किए जाने के लिए भवन निर्माण का प्रस्ताव कर रहा है या समूह-आवासन, बहुमंजिला फ्लैट्स, वॉक अप अपार्टमेंट्स जैसे 15 मीटह से अधिक की ऊंचाई वाले आवासीय प्रयोजन के भवन-निर्माण का प्रस्ताव कर रहा है तो उसे निर्माण आरम्भ करने से पूर्व भारतीय राष्ट्रीय निर्माण संहिंता के अनुसार अग्निशमन स्कीम, आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 (2005 का 53), फैक्ट्री अधिनियम, 1948 (1948 का अधिनियम 63) और पंजाब फैक्ट्री नियमावली, 1952 के अनुमोदन तथा उसके लिए यथा-निर्धारित शुल्क के साथ इस रूप में अनापति प्रमाण पत्र जारी करने के लिए आवेदन करना होगा।

  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
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हरियाणा: पीएचईडी द्वारा बड़ी समस्याओं अर्थात ट्रैन्स्फॉर्मर जल जाने और अन्य बड़ी विद्युत गड़बड़ी आदि ठीक / मरम्मत करने के लिए जलापूर्ति की बहाली

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

इससे पहले, शिकायतें टोल फ्री नंबर (1800-180-5678) के माध्यम से पंजीकृत की जा रही थीं। लेकिन, अब उपभोक्ता पानी की आपूर्ति, सीवर और बरसाती पानी निपटान 24X7 के बारे में अपनी शिकायतें विभागीय वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण द्वारा दर्ज करा सकते हैं। प्रत्येक शिकायत के लिए शिकायत आईडी उपभोक्ता को पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेज दिया जाता है। के लिए उत्पन्न होता है। उपभोक्ता भी ऑनलाइन या टोल फ्री नंबर पर फोन करके शिकायत की स्थिति देख सकते हैं।

  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

हरियाणा: प्रमुख समस्याओं अर्थात एलटी / एचटी लाइनों आदि में कच्चे पानी की कमी, ट्रांसफार्मर अन्य प्रमुख बिजली गलती की वजह से जल आपूर्ति की बहाली

  •   पूरी तरह से ऑनलाइन

इससे पहले, शिकायतें टोल फ्री नंबर (1800-180-5678) के माध्यम से पंजीकृत की जा रही थीं। लेकिन, अब उपभोक्ता पानी की आपूर्ति, सीवर और बरसाती पानी निपटान 24X7 के बारे में अपनी शिकायतें विभागीय वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण द्वारा दर्ज करा सकते हैं। प्रत्येक शिकायत के लिए शिकायत आईडी उपभोक्ता को पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेज दिया जाता है। के लिए उत्पन्न होता है। उपभोक्ता भी ऑनलाइन या टोल फ्री नंबर पर फोन करके शिकायत की स्थिति देख सकते हैं।

  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
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