आयकर

7 सेवाएं

आधार कार्ड को पैन कार्ड के साथ लिंक करें

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अपने पैन को आधार से लिंक करना एक अनिवार्य प्रक्रिया बन गई है। यह एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है क्योंकि इससे आपका आयकर रिटर्न संसाधित हो सकेगा। पैन कार्ड के नए आवेदकों के लिए, आधार पैन लिंकिंग स्वचालित रूप से की जाती है।

दिल्ली में परमानेंट एकाउंट नम्बर (पैन) हेतु आवेदन करें

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उपयोगकर्ता दिल्ली में परमानेंट एकाउंट नम्बर (पैन) हेतु आवेदन कर सकते हैं

  • यहां भी उपलब्ध है   
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दिल्ली में परमानेन्ट एकाउंट नम्बर (पैन) हेतु आवेदन करें

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उपयोगकर्ता दिल्ली में परमानेन्ट एकाउंट नम्बर (पैन) हेतु आवेदन कर सकते हैं

पैन कार्ड के लिए आवेदन करने की ऑनलाइन सुविधा

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नागरिक के लिए सुविधा जो पैन कार्ड के लिए आवेदन करना चाहते हैं एमपी केलाइन पोर्टल और एमपीऑनलाइन कीओस्क जरिए एमपी के जरिए यह सेवा का लाभ उठाया जा सकता है। इस सेवा का लाभ उठाने के लिए कृपया अपने निकटतम एमपीऑनलाइन किओस्क या एमपीऑनलाइन पोर्टल पर जाएं। कियोस्क स्थान, आवश्यक दस्तावेज, समय सीमा लागू शुल्क आदि के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया www.mponline.gov.in पर जाएं। अपनी निकटतम कियोस्क का पता लगाने के लिए कृपया https://www.mponline.gov.in/Portal/UserInterface/KIOSK/AuthKIOSKList.aspx पर जाएं। आप एमपीऑनलाइन ग्राहक सेवा नंबर

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गुजरात में ई-रिटर्न फाइलिंग

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सभी रिटर्न ऑनलाइन भर सकते हैं। इसे डीलर द्वारा लॉगिन के बाद ही पहुंचा जा सकता है। सभी लिंक होम पेज पर उपलब्ध हैं। ई-रिटर्न की प्रसंस्करण और मूल्यांकन कार्यालय में यात्रा के बिना ऑनलाइन किया जाता है। मूल्यांकन आदेश मेल द्वारा भी भेजे जाते हैं और उपयोगकर्ता खाते से पहुंचा जा सकता है।

पैन कार्ड से संबंधित अपनी शिकायत दर्ज कराएँ

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आयकर विभाग के साथ ऑनलाइन स्थायी खाता संख्या (पैन) से संबंधित अपनी शिकायत दर्ज कराएँ। आप भी ऑनलाइन पंजीकृत शिकायतों की स्थिति की जांच कर सकते हैं। शिकायत दर्ज करने के लिए, आपको विभाग द्वारा दिए गए प्रपत्र में कुछ विवरण भरने की जरूरत है।

महाराष्ट्र: आय प्रमाण पत्र

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राजस्व विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए आय प्रमाण पत्र के लिए आवेदन कैसे करें, इसकी जांच करें। महाराष्ट्र के विभाग 15 दिनों के भीतर सेवा प्रदान करेगा।