इंडेन : एलपीजी कनैक्शन की ऑनलाइन पोर्टेबिलिटी / स्थानांतरण
इस योजना के तहत, ग्राहक अपना एलपीजी कनैक्शन अपने चुनिन्दा वितरक के पास ऑनलाइन स्थानांतरित कर सकते हैं ।
इंडेन : अपना नजदीकी एलपीजी वितरक की जानकारी पाये।
एल.पी.जी वितरकों को गूगल नक्शे में मैप किया गए है, संभावित ग्राहक अब अपने नजदीकी एल.पी.जी. वितरक को ऑनलाइन लॉकेट कर सकते हैं ।
इंडेन : मैकेनिक सेवा के लिए ऑनलाइन अनुरोध
एलपीजी उपकरणों, अर्थात हॉट प्लेट, प्रेशर रेग्युलेटर, एलपीजी होस की सर्विसिंग / मरम्मत / रिप्लेस्मेंट के लिए अब स्टेटस अपडेट के साथ ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है ।
पाइप्ड नैचुरल गैस उपभोक्ताओं के लिए एलपीजी कनैक्शन उपलब्ध
पी.एन.जी उपभोक्ता, जिनके पास एल.पी.जी कनेक्शन नहीं है, लेकिन इसके लिए इच्छुक हैं, अब गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी कनेक्शन का ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।
इंडेन : कनैक्शन को ऑनलाइन सरेंडर करने हेतु अनुरोध
एल.पी.जी कनेक्शन सरेंडर करने के लिए आवेदन ऑनलाइन उपलब्ध है, जो ग्राहकों के लिए सरेंडर की प्रक्रिया को स्टेटस अपडेट के साथ सुविधाजनक बनाता है ।
इंडेन : अपने डिस्ट्रीब्यूटर का मूल्यांकन करें
एलपीजी ग्राहक अपने रजिस्टर्ड लॉगिन से अपने पूर्वनिर्धारित पैरामीटरों के आधार पर अपने मौजूदा वितरक का ऑनलाइन मूल्यांकन कर सकते हैं ।
इंडेन : अपने फीडबैक / शिकायत दर्ज करें ।
एक सिंगल पॉइंट ऑनलाइन शिकायत निवारण तंत्र बनाया गया है, जिसके माध्यम से ग्राहक एलपीजी रिफिल से संबंधित अपने प्रश्न अथवा शिकायत दर्ज कर सकते हैं ।
इंडेन : महत्वपूर्ण संपर्क सूचना देखें।
ग्राहक एक नज़र में ही प्रासंगिक संपर्क जानकारी अर्थात, डिस्ट्रीब्यूटर, क्षेत्रीय कार्यालय, रिफिल बुकिंग नंबर, आपातकालीन नंबर आदि देख सकते हैं ।
इंडेन : एस.एम.एस कनैक्ट
एल.पी.जी उपभोक्ता अपने एल.पी.जी .आई.डी, आधार सीडिंग स्टेटस, कोटा खपत, अंतिम रिफिल सब्सिडी इत्यादि की जानकारी एसएमएस भेज कर भी पा सकते हैं।
इंडेन, भारतगैस, एचपी गैस : एकल शिकायत निवारण हेतु निशुल्क नंबर
ग्राहकों को अपनी शिकायतें/प्रश्नों को सुविधाजनक, आसान और प्रभावी तरीके से बताने हेतु ओएमसी द्वारा टोल फ्री नंबर 18002333555 चालू है।