इंडेन : एलपीजी रिफिल की डिलीवरी हेतु पसंदीदा समय
पसंदीदा समय डिलीवरी (पीटीडी) योजना के तहत, ग्राहक लॉग इन करके और मामूली शुल्क का भुगतान करके अपने एलपीजी सिलेंडर डिलीवरी के लिए दिन और समय चुन सकते हैं। यह सेवा डिलीवरी सुविधा को बढ़ाती है।
इंडेन : एलपीजी कनैक्शन की ऑनलाइन पोर्टेबिलिटी / स्थानांतरण
ग्राहक अपने एलपीजी कनेक्शन को संचालन के उसी क्षेत्र या बाजार में किसी पसंदीदा वितरक को ऑनलाइन स्थानांतरित कर सकते हैं। यह सेवा वितरकों को बदलने को सरल बनाती है।
इंडेन : अपना नजदीकी एलपीजी वितरक की जानकारी पाये।
एलपीजी वितरकों को गूगल मैप्स पर मैप किया जाता है, जिससे संभावित ग्राहक ऑनलाइन निकटतम वितरकशिप का पता लगा सकते हैं। यह सेवा एलपीजी आपूर्ति बिंदुओं तक आसान पहुंच सुनिश्चित करती है।
इंडेन : मैकेनिक सेवा के लिए ऑनलाइन अनुरोध
ग्राहक एलपीजी उपकरण जैसे हॉट प्लेट, प्रेशर रेगुलेटर और होसेस की सर्विसिंग, मरम्मत या प्रतिस्थापन के लिए ऑनलाइन अनुरोध कर सकते हैं। स्थिति अपडेट ग्राहकों को उनके सेवा अनुरोधों के बारे में सूचित रखता है।
इंडेन : कनैक्शन को ऑनलाइन सरेंडर करने हेतु अनुरोध
यह सेवा एलपीजी कनेक्शन को ऑनलाइन सरेंडर करने की सुविधा प्रदान करती है, जिससे ग्राहकों को पूरी प्रक्रिया के दौरान स्थिति अपडेट मिलती रहती है। यह सेवा बंद करने की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करता है।
इंडेन : अपने डिस्ट्रीब्यूटर का मूल्यांकन करें
एलपीजी ग्राहक पूर्वनिर्धारित मापदंडों के आधार पर अपने वितरकों को ऑनलाइन रेटिंग दे सकते हैं। यह सेवा जवाबदेही को बढ़ावा देती है और ग्राहकों की प्रतिक्रिया के माध्यम से सेवा की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद करती है।
इंडेन : अपने फीडबैक / शिकायत दर्ज करें ।
एक ऑनलाइन शिकायत निवारण तंत्र ग्राहकों को एलपीजी रिफिल या नए कनेक्शन से संबंधित अपने प्रश्न, प्रतिक्रिया या शिकायतें प्रस्तुत करने की अनुमति देता है। यह मुद्दों के समाधान के लिए एक बिंदु प्रदान करता है।
इंडेन : महत्वपूर्ण संपर्क सूचना देखें।
ग्राहक वितरकों, क्षेत्रीय कार्यालयों, रिफिल बुकिंग नंबर, आपातकालीन नंबर और बहुत कुछ के लिए संपर्क जानकारी एक ही स्थान पर देख सकते हैं। यह सेवा आवश्यक संपर्कों तक आसान पहुंच सुनिश्चित करती है।
इंडेन : एस.एम.एस कनैक्ट
एलपीजी उपभोक्ता अपने एलपीजीआईडी, आधार सीडिंग स्थिति, खपत कोटा, अंतिम रीफिल सब्सिडी और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए एक एसएमएस भेज सकते हैं। यह सेवा आवश्यक जानकारी शीघ्रता और आसानी से प्रदान करती है।
इंडेन, भारतगैस, एचपी गैस: एलपीजी शिकायतों के लिए टोल फ्री नंबर
एलपीजी ग्राहकों के लिए अपनी शिकायतों या प्रश्नों को आसानी से प्रसारित करने के लिए एक टोल-फ्री नंबर (18002333555) उपलब्ध है। यह कई एलपीजी ब्रांडों में आसान और प्रभावी ग्राहक सेवा सुनिश्चित करता है।