एलपीजी

70 सेवाएं

सीवरेज अवरोध/मैनहोल से ओवरफ्लो

  • Service Maturity Icon  पूरी तरह से ऑनलाइन

इससे पहले, शिकायतें टोल फ्री नंबर (1800-180-5678) के माध्यम से पंजीकृत की जा रही थीं। लेकिन, अब उपभोक्ता पानी की आपूर्ति, सीवर और बरसाती पानी निपटान 24X7 के बारे में अपनी शिकायतें विभागीय वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण द्वारा दर्ज करा सकते हैं। प्रत्येक शिकायत के लिए शिकायत आईडी उपभोक्ता को पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेज दिया जाता है। के लिए उत्पन्न होता है। उपभोक्ता भी ऑनलाइन या टोल फ्री नंबर पर फोन करके शिकायत की स्थिति देख सकते हैं।

  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

भारतगैस : एलपीजी कनैक्शन की ऑनलाइन पोर्टेबिलिटी / स्थानांतरण

  • Service Maturity Icon  पूरी तरह से ऑनलाइन

इस योजना के तहत, ग्राहक अपना एलपीजी कनैक्शन अपने चुनिन्दा वितरक के पास ऑनलाइन स्थानांतरित कर सकते हैं ।

  • पंजीकरण आवश्यक
  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

भारतगैस : अपना नजदीकी एलपीजी वितरक की जानकारी पाये।

  • Service Maturity Icon  पूरी तरह से ऑनलाइन

एल.पी.जी वितरकों को गूगल नक्शे में मैप किया गए है, संभावित ग्राहक अब अपने नजदीकी एलपीजी वितरक को ऑनलाइन लॉकेट कर सकते हैं ।

  • पंजीकरण आवश्यक
  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

भारतगैस :मैकेनिक सेवा के लिए ऑनलाइन अनुरोध

  • Service Maturity Icon  पूरी तरह से ऑनलाइन

एलपीजी उपकरणों, अर्थात हॉट प्लेट, प्रेशर रेग्युलेटर, एलपीजी होस की सर्विसिंग / मरम्मत / रिप्लेस्मेंट के लिए अब स्टेटस अपडेट के साथ ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है ।

  • पंजीकरण आवश्यक
  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

भारतगैस : पाइप्ड नैचुरल गैस उपभोक्ताओं के लिए एलपीजी कनैक्शन उपलब्ध।

  • Service Maturity Icon  पूरी तरह से ऑनलाइन

पी.एन.जी उपभोक्ता, जिनके पास एल.पी.जी कनेक्शन नहीं है, लेकिन इसके लिए इच्छुक हैं, अब गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी कनेक्शन का ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

  • पंजीकरण आवश्यक
  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

भारतगैस : अपने डिस्ट्रीब्यूटर का मूल्यांकन करें

  • Service Maturity Icon  पूरी तरह से ऑनलाइन

एलपीजी ग्राहक अपने रजिस्टर्ड लॉगिन से अपने पूर्वनिर्धारित पैरामीटरों के आधार पर अपने मौजूदा वितरक का ऑनलाइन मूल्यांकन कर सकते हैं ।

  • पंजीकरण आवश्यक
  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

भारतगैस : एस.एम.एस. / आई.वी.आर.एस बुकिंग सुविधा

  • Service Maturity Icon  सूचनात्‍मक

एस.एम.एस. / आई.वी.आर सिस्टम द्वारा एलपीजी ग्राहक आई.वी.आर.एस नंबर पर कॉल करके या उसी नंबर पर एक एस.एम.एस भेजकर किसी भी समय रिफिल बुक कर सकते हैं ।

भारतगैस : डबल बॉटल एलपीजी कनैक्शन बुकिंग हेतु ऑनलाइन सुविधा

  • Service Maturity Icon  पूरी तरह से ऑनलाइन

मौजूदा ग्राहक दूसरे सिलिंडर के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और अपने घर मैं बिना रुकावट एल.पी.जी का प्रबंद करें।

  • पंजीकरण आवश्यक
  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

भारतगैस : एलपीजी रिफिल की डिलीवरी हेतु पसंदीदा समय

  • Service Maturity Icon  पूरी तरह से ऑनलाइन

पी.डी.टी के अंतर्गत ग्राहक कुछ नाममात्र का शुल्क देकर अपने रजिस्टर्ड लॉगिन से अपनी पसंद के दिन और समय पर होम डिलीवरी का चयन कर सकते हैं ।

  • पंजीकरण आवश्यक
  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक

एचपी गैस : ऑडिट वितरक / पारदर्शिता पोर्टल

  • Service Maturity Icon  पूरी तरह से ऑनलाइन

एल.पी.जी. डाटा का पारदर्शिता पोर्टल, एलपीजी वितरकों एवं उपभोक्ताओं के संबंधित सभी प्रासंगिक विवरण एवं विश्लेषण प्रदान करता हैं ।

  • यहां भी उपलब्ध है   
    पंजीकरण आवश्यक   
  • अधिक